आ गया नागरिकता कानून पर एंकर सुधीर चौधरी के पोल का नतीजा, जानें विरोधी जीते या समर्थक?

मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून पर पूरे देश में विवाद जारी है। इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों में राजनीतिक दलों के साथ ही आम लोग भी हिस्सा ले रहे हैं। ये मुद्दा पूरी तरह राजनीतिक बन गया है, इस वजह से विरोध भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि इस कानून के समर्थन में भी लोग आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसी वजह से एंकर सुधीर चौधरी ने एक पोल करवाया था। आइए जानें मंगलवार को जब ये पोल खत्म हुआ तो इसका क्या नतीजा रहा।

कांग्रेस ने बताया है इस कानून को बांटने वाला

नागरिकता कानून को भले ही शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है लेकिन ये कानून राजनीति की भेंट चढ़ गया है। इसी वजह से कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने इस कानून पर राजनीति तेज कर दी है। कांग्रेस ने तो साफ कह दिया है कि ये कानून धार्मिक आधार पर भेदभाव करता है। हालांकि मोदी सरकार अब लोगों को इस कानून के प्रति जागरूक करने में लगी है।

विरोध और समर्थन में बुलंद हो रही है आवाज

इस कानून के विरोध में लोग सड़कों पर उतर गए थे। अब भी विरोध जारी है लेकिन अब हिंसात्मक प्रदर्शन बंद हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर इस कानून के समर्थन में भी देश में लोग सामने आ रहे हैं। जहां एक ओर कुछ लोग कानून को बांटने वाला बता रहे हैं तो दूसरी ओर इसका समर्थन करने वाले कानून को सही करार दे रहे हैं और इसके समर्थन में रैलियां भी निकाल रहे हैं।

जानें क्या रहा एंकर सुधीर चौधरी के पोल का नतीजा

कानून को लेकर देश में हो रहे विरोध और समर्थन के बाद ही एंकर सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोल करवाया था। इस पोल के जरिए उन्होंने जानना चाहा था कि लोग इस कानून के विरोध में ज्यादा हैं या समर्थन कर रहे हैं। एक हफ्ते तक चला पोल मंगलवार को खत्म हो गया। पोल के लिए कुल 6 लाख 65 हजार 884 वोट डाले गए। इसका नतीजा हैरान करने वाला है। विरोधी और समर्थक दोनों में कोई नहीं जीता है बल्कि दोनों ही ओर से 50-50 फीसदी वोट पड़े हैं। इसका मतलब ये पोल बराबरी पर छूट गया।

दोस्तो आपको क्या लगता है ये पोल कैसा था, कमेंट में बताएं औऱ न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- twitter.com)



Post a comment