असदुद्दीन ओवैसी आ गए जामिया छात्रों के समर्थन में, दे दिया बड़ा बयान

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने फिर से भारतीय जनता पार्टी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून पर बड़ा कदम उठा लिया है। हैदराबाद सांसद कैब का विरोध कर रहे जामिया मिलिया विवि के छात्रों के समर्थन में आ खड़े हुए हैं। उन्होंने न सिर्फ छात्रों का समर्थन किया है बल्कि ट्विटर पर बड़ा बयान जारी कर दिया है। ओवैसी ने घटना को लेकर बड़ी मांग कर दी है।

Google Image

जामिया नगर में हुआ जमकर बवाल

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध लगातार उग्र होता जा रहा है। इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन पहले असोम और पश्चिम बंगाल में चल रहा था। अब विरोध की ये आग दिल्ली तक पहुंच गई है। जामिया नगर में रविवार को जामिया के छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान तीन बसों को आग लगा दी गई। इतना ही नहीं वहां जमकर तोड़-फोड़ की गई। इस मुद्दे पर जहां कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने हिंसा के लिए आप और भाजपा को जिम्मेदार ठहरा दिया, वहीं ओवैसी छात्रों के समर्थन में आ गए।

Google Image

जानें असदुद्दीन ओवैसी ने दिया क्या बयान

जामिया छात्रों के समर्थन में जब जेएनयू के छात्र भी शामिल हो गए, तब प्रदर्शन उग्र हो गया। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की बात करें तो उन्होंने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर पर बड़ा बयान जारी कर दिया है। ओवैसी बोले कि वो जामिया मिलिया के प्रदर्शनकारी छात्रों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि जिन भी छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया. उनको फौरन रिहा करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि कितने छात्र पुलिस की कस्टडी में है, इस बारे में भी दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए। हैदराबाद सांसद ने मांग करते हुए कहा है कि एक न्यायिक जांच होनी चाहिए और ये घटना क्यों हुई, इसका पता लगाना चाहिए।



Post a comment