कुशीनगर में योगी के संभावित दौरे के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के पडरौना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे को प्रशासनिक सरगर्मियां तेज हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि योगी का पडरौना के सोहरौना गांव में मंडी समिति का शिलान्यास का कार्यक्रम प्रस्तावित है लेकिन अभी स्थान और तारीख तय नहीं हुयी है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने शिलान्यास स्थल, सभास्थल और पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण किया। प्रशासन ने सुबह ही जिले भर के सफाई कर्मियों को जिला मुख्यालय बुला लिया है।

रभवद्रनगर से सोहरौना गांव तक करीब दो किलोमीटर की दूरी में हाईवे के किनारे साफ-सफाई शुरू हो गई। सोहरौना गांव में सीएम के हाथों नवीन मंडी की आधारशिला रखवाने की तैयारी है। इसके अलावा सीएम कई सडक़ों व पुलों का शिलान्यास तथा कुछ का लोकार्पण भी कर सकते हैं। नवीन मंडी स्थल की जमीन पर शिलान्यास की तैयारी के लिए वहां टेंट आदि भी मंगा लिया गया है। मौके का जायजा जिलाधिकारी डा अनिल कुमार भसह, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र, सीडीओ आनंद कुमार, एसडीएम सदर रामकेश यादव, कोतवाल पवन कुमार सिंह ले चुके हैं।

सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अफसरों ने सबसे पहले सोहरौना नहर के पास नवीन मंडी स्थल की जमीन को देखा। यहां शिलान्यास स्थल व जनसभा के लिए व्यवस्था कराई जाएगी। इसके बाद पार्किंग के लिए सोहरौना प्राथमिक विद्यालय के फील्ड और सपा कार्यालय के पास खाली पड़ी जमीन को देखा गया। इसके अलावा पार्किंग के लिए जिला मुख्यालय के बुद्घा पार्क का भी उपयोग होने की संभावनाओं पर विचार किया गया।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है। हेलीपैड, शिलान्यास व सभास्थल के लिए प्लाभनग हो चुकी है। पार्किंग के लिए जगह देखी जा रही है। हर जगह जरूरत के अनुसार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि सोहरौना गांव में नवीन मंडी स्थल का शिलान्यास होना है। इसके अलावा कई अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण का कार्यक्रम है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। अभी डेट तय नहीं है लेकिन अपनी तरफ से तैयारी पूरी की जा रही है। एक-दो दिन में ही सब कुछ फाइनल हो जाएगा। -(एजेंसी)



Post a Comment