इस अभिनेता के काले कोट पहनने पर पाबंदी लगाकर कोर्ट ने बचाई थी कई लड़कियों की जान, जानिए

कहने को तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हैंडसम अभिनेता आए और चले गए लेकिन एक अभिनेता ऐसे भी थे जिनकी खूबसूरती की बराबरी अभी तक न कोई कर पाया है और न ही कोई कर पाएगा। आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सदाबहार अभिनेता देव आनंद की ।

3 दिसंबर 2011 को स्टार देव आनंद जी इस दुनिया को अलविदा कह गए और हमारे दिलों में अपनी छाप छोड़ गए। 3 दिसंबर को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

देव आनंद जी का जन्म 26 सितम्बर 1923 को पंजाब के गुरदासपुर के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। सरकारी कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद देव आनंद जी आगे की पढ़ाई करना चाहते थे लेकिन घर में पैसे की कमी के कारण देव काम करने मुंबई आ गए और देखते ही देखते वह बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए।

एक समय था जब देव साहब की फिल्म 'काला पानी' हिट हुई थी तब कोर्ट ने देव साहब के सफेद शर्ट के ऊपर कला का पहनने की पाबंदी लगा दी थी क्योंकि काले कोट में देव आनंद साहब बहुत ही खूबसूरत और कातिलाना लगते थे।

उनके स्टारडम का आलम यह था कि उनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैंस ख़ासतौर पर लड़कियां बिल्डिंग या घरों की छत से अपनी जान की परवाह किए बिना कूद जाती थीं जिसकी वजह से देव जी के लिए काला कोट पहनना एक मुश्किल काम हो गया था जिसके कारण कोर्ट ने उनके काले कोर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। इस पाबंदी से कई लड़कियों की जान बची थी।

सोर्स - www.jansatta.com

दोस्तों आपको क्या लगता है कि आजकल के एक्टर देव साहब की बराबरी कर पाएंगे या नही ? कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यदि आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो प्लीज लाइक शेयर और कमेंट करें और ऐसी ही मजेदार पोस्ट के लिए हमारे पेज को फॉलो करना ना भूलें ।

Post a Comment

0 Comments