इधर बड़े नेता करते रह गए नागरिकता कानून पर बस बयानबाजी, उधर ओवैसी ने उठा लिया दमदार कदम

नागरिकता संशोधन कानून बन जाने के बाद भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत बचाओ रैली आयोजित कर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सोनिया गांधी से लेकर राहुल गांधी तक ने इस कानून का विरोध किया। हालांकि हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी बयानबाजी से आगे निकल गए। इधर कांग्रेस समेत बड़े नेता बस बयानबाजी करते रह गए और उधर ओवैसी ने इस कानून के खिलाफ बड़ा कदम उठा लिया है।

Google Image

जानें ओवैसी ने उठाया कौन सा दमदार कदम

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता कानून का संसद में पुरजोर तरीके से विरोध किया था। उन्होंने बिल के खिलाफ कई संशोधन प्रस्ताव दिए थे जो खारिज हो गए थे। हालांकि अब उन्होंने एक दमदार कदम उठा लिया है। ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दे दी है। वकील निजाम पाशा ने कहा कि एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

Google Image

लगातार जारी है नागरिकता बिल का विरोध

नागरिकता बिल के विरोध की बात करें तो इसका विरोध लगातार जारी है। खासकर पूर्वोत्तर के राज्यों में बिल के विरोध में जमकर बवाल हो रहा है। ये बवाल बंगाल तक भी पहुंच गया है जहां सीएम ममता बनर्जी को चेतावनी तक देनी पड़ गई है। दूसरी ओर कांग्रेस की बात करें तो पार्टी के नेता भी इस कानून का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। इसी वजह से कांग्रेस ने भारत बचाओ रैली का आयोजन भी किया था।

दोस्तो आपको क्या लगता है नागरिकता बिल का विरोध जायज है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें।



Post a Comment