IND-WI: रोहित शर्मा तीसरे ODI में 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं, पूरी खबर जरूर पढ़ें

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। रोहित 22 दिसंबर रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में होने वाले मैच में ये विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं।

Third party image reference

1. भारत के लिए वनडे में, रोहित शर्मा ने अब तक 213 पारियों में 8881 रन बनाए हैं। उसे वनडे क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने के लिए 119 रनों की जरूरत है। अगर वह ऐसा कर पाते हैं तो वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले 7 वें भारतीय बन जाएंगे।

Third party image reference

2. आपको बता दें कि साल 2019 में रोहित शर्मा ने वनडे में सबसे ज्यादा 1427 रन बनाए हैं। अगर वह 73 रन और बना सकते हैं तो इस साल रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 1500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Third party image reference

3. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाकर, रोहित शर्मा के पास गांगुली और डेविड वार्नर के कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

Third party image reference

4. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (28) की बराबरी कर ली है। शतक बनाकर, वह उसे पीछे छोड़ने का एक मौका है।

5. एक और मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीतकर, रोहित शर्मा कोहली-लांस क्लूजनर को पछाड़कर अरविंदा डी सिल्वा 10 (1997) और मोहम्मद हफीज 10 (2010) की बराबरी करेंगे।

Third party image reference

अब बताइये कि रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ वर्ष के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में कौन से रिकॉर्ड बना पाएंगे?



Post a Comment