भारत-न्यूज़ीलैंड दूसरा टी-20 मैच आज ऑकलैंड में

साल 2020 के पहले विदेशी दौरे की शुरुआत जीत के साथ करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का इरादा जीत के सिलसिले को दूसरे टी20 में भी जारी रखने का होगा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 5 टी20 मैचो की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। पहले टी20 में 6 विकेट की रोमांचक जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया रविवार को दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। ये मुकाबला भी ऑकलैंड के उसी मैदान पर होगा जहां पहला मैच खेला गया था। यह मैदान बहुत छोटा जिसकी वजह से दर्शकों को चौके छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।

भारतीय टीम की ओपनिंग का जिम्मा एक बार फिर रोहित शर्मा और के एल राहुल की जोड़ी पर होगा। पिछले मैच में रोहित के जल्दी आउट होने के बाद राहुल ने तूफानी बल्लेबाजी करके टीम की जीत की नींव रखी। राहुल इस मैच में भी ओपनर के साथ-साथ विकेटकीपर की भूमिका में होंगे। मध्य क्रम में कप्तान विराट कोहली , श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दिखाई देंगे। श्रेयस अय्यर ने पहले टीम 20 में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा आलराउंडर की भूमिका में रविन्द्र जडेजा और शवम दुबे दिखाई देंगे।

तेज गेंदबाजी में एक बदलाव हो सकता है। बुमराह और शमी के साथ दूसरे टी20 में नवदीप सैनी दिखाई दे सकते है। वहीं स्पिन विभाग में युजवेन्द्र चहल का खेलना तय है। दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड ने पहले टी20 में बल्लेबाजी तो शानदार की लेकिन किवी गेंदबाजो ने निराश किया। विलियम्सन, कॉलिन मुनरो और रॉस टेलर ने अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था। वही शुरुात में मार्टिन गप्तिल ने तेजी से रन बनाकर टीम को ठोस शुरुआत दी। मेजबान टीम की सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजी है। चोट के कारण सीरीज से बाहर चल रहे अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट, और फर्ग्युसन की कमी कीवि टीम को पहले टी20 में महसूस हुई है। ऐसे में अगर न्यूज़ीलैंड को सीरीज़ में वापसी करनी है तो उन्हे अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। 



Post a Comment