8 डिग्री पहुंचा पारा, विजिबिलिटी 50 मीटर से कम, 22 ट्रेन लेट

नई दिल्ली 
पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में एक बार फिर गिरावट देखी गई है. जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में ठंड पड़ रही है और सर्द हवाएं चल रही हैं. वहीं आज दिल्ली में सुबह का तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में घना कोहरा है और विजिबिलिटी 50 मीटर से कम पहुंच गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिन में भी कोहरा बरकरार रहेगा.
 
देरी से चल रही ट्रेन
वहीं कोहरे के कारण यातायात पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है. विजिबिलिटी कम होने के कारण सड़कों पर गाड़ियां चलाने में भी लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है. वहीं घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले ट्रेनें देरी से चल रही है. कोहरे के कारण दिल्ली आने वाले 22 ट्रेन फिलहाल लेट हैं. देरी से चलने वाली ट्रेनों में अमृतसर एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस भी शामिल है.
 
फ्लाइट्स पर असर
कोहरे के कारण फ्लाइट्स पर भी इसका असर देखा जा रहा है. विस्तारा एयरलाइंस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली में घने कोहरे के कारण दिल्ली से आने वाली और जाने वाली फ्लाइट्स प्रभावित होने की संभावना है. वहीं इंडिगो ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बागडोगरा, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ और पटना में विजिबिलिटी कम होने के कारण संचालन प्रभावित हुए हैं. वहीं विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली से 30 फ्लाइट्स देरी है. फिलहाल दिल्ली हवाई अड्डे की रनवे विजिबिलिटी लगभग 150 मीटर है.



Post a Comment