मटियामहल में AAP को झटका, 35 पदाधिकारी कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली

टिकट वितरण के बाद आम आदमी पार्टी में बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं. मटिया महल विधानसभा सीट से शोएब इकबाल को टिकट देने के विरोध में 35 पदाधिकारी आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. हाल ही में पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन था.

चुनाव से ठीक पहले AAP के नॉर्थ एमसीडी में पूर्व नेता विपक्ष और मौजूदा पार्षद राकेश कुमार सहित 35 पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए. पार्षद राकेश कुमार ने कहा कि पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को धोखा दिया है और कट्टरपंथी और अवसरवादी शोएब इकबाल को मटिया महल से टिकट दे दिया है.

राकेश कुमार का गुस्सा यहीं नहीं थमा. उन्होंने कहा कि CAA-NRC पर AAP का रवैया पक्षपाती है. यही वजह है कि 35 लोगों ने एक साथ पार्टी छोड़ दी. राकेश के मुताबिक चांदनी चौक महिला विंग की अध्यक्ष, मटिया महल के माइनॉरिटी और एससी-एसटी विंग के अध्यक्ष ने AAP से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

बता दें कि शोएब इकबाल के AAP में शामिल होने पर कांग्रेस ने तीखी टिप्पणी दी थी. दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा था कि CAA और NRC के मुद्दे पर केजरीवाल को कोसने वाले शोएब इकबाल ने पार्टी टिकट कटने के अंदेशे के चलते कांग्रेस छोड़ी है. उन्होंने दावा किया था कि इसका विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों ऐलान कर दिया है. वहीं चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलना आम है लेकिन संगठन से जुड़े पदाधिकारी अगर पार्टी छोड़ते हैं तो उसका असर पार्टी पर जरूर पड़ता है. दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है जबकि नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.



Post a comment