दिल्ली चुनाव का प्रचार गरमाया, अमित शाह और जेपी नड्डा ने की रैलियां

अमित शाह की पहली रैली दिल्ली के छतरपुर विधानसभा इलाके में थी जहां उन्होंने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला और झूठे वादे करने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा चुनाव में एक ओर पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करने वाले पीएम मोदी हैं तो दूसरी ओर शाहीन बाग का समर्थन करने वाले लोग।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली के नांगलोई इलाके में रैली करके वोट मांगे। नड्डा ने केजरीवाल और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा।

वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। केजरीवाल ने गुरुवार को कई इलाकों में रोड शो निकाला। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने पांच साल में बहुत काम किया है लेकिन विरोधी उनपर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी भी प्रचार में लगी है और उसके नेता भी रोड शो और नुक्कड सभाएं कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को तीन दिन और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को चार दिन तक चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है। आदेश के अनुसार ठाकुर 30 जनवरी को शाम पांच बजे से अगले 72 घंटे तक और वर्मा 96 घंटे तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सकेंगे।  उधर बीजेपी नेताओं के प्रतिनिधि मण्डल ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि शाहीन बाग के धरने को आम आदमी पार्टी द्वारा प्रायोजित किया है जो आदर्श आचार  संहिता का उल्लंघन है। 

वहीं आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर 31 तारीख तक जवाब मांगा है। चुनाव आयोग इसके अलावा भी विभिन्न दलों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।



Post a Comment