बच्चे दोपहिया से स्कूल पहुंचे तो होगी कार्रवाई

रायपुर
जिले के सरकारी, गैर सरकारी व अनुदान प्राप्त स्कूलों में अब भी कई बच्चे दोपहिया, चारपहिया (कार, बाइक, स्कूटी) वाहनों से स्कूल पहुंच रहे हैं, जबकि जिला शिक्षा विभाग से इस पर रोक लगाने सभी स्कूलों को पिछले महीने पत्र जारी किया गया था। शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों को अब फिर से पत्र जारी कर आदेश का कड़ाई से पालन करने कहा जाएगा।

रायपुर शहर समेत जिले में दोपहिया, चारपहिया वाहनों से अभी भी कई बच्चे स्कूल जा रहे हैं, जिससे हादसों का डर बना हुआ है। पिछले कुछ समय तक सामने आई सडक हादसों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सडकों पर कड़ाई बरतने कहा था। इसी के तहत कई जगहों पर यातायात पुलिस की जांच कार्रवाई भी चल रही है, लेकिन स्कूली बच्चे अभी भी सडकों पर फरार्टा मारते हुए बाइक, स्कूटी से स्कूल पहुंच रहे हैं। कई बच्चे कार में सवार होकर स्कूल जा रहे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर का कहना है कि शासन-प्रशासन के निर्देश पर जिले के सभी स्कूलों को पिछले महीने के अंतिम हफ्ते में एक पत्र जारी कर दोपहिया, चारपहिया वाहनों से स्कूल आने वाले बच्चों के वाहनों पर प्रतिबंध लगाने कहा था। शिकायत आने पर फिर से उन सभी स्कूलों को पत्र जारी कर कड़ाई बरतने कहा जाएगा। 



Post a comment