चीन में बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा, कुल पांच शहरों को किया गया सील

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अब तक 1,789 यात्रियों की कोरोनावायरस संक्रमण की जांच हो चुकी है। इन्हीं में से दो यात्री, जो चीन से यहां आए थे, उन्हें एहतियातन बीएमसी द्वारा संचालित चिंचपोकली के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

चीन की बात करें तो वहां पर वुहान के बाद अब शियानिंग, शियोगान, एन्शी और जिजांग शहरों को पूरी तरह सील कर दिया गया है, घातक विषाणु कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए इन शहरों पर परिवहन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे चार करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। शंघाई डिज्नीलैंड को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। अधिकारियों का मानना है कि इससे परेशानी हो सकती है पर ये बेहद जरूरी है। 

चीन में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाला समारोह रद्द कर दिया गया है। वहीं डब्ल्यूएचओ ने जिनेवा में दो दिवसीय आपात बैठक की लेकिन अभी कोरोना वायरस को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित नहीं किया है, हालांकि इसे चीन के लिए आपातकाल की स्थिति माना है।

वहीं सऊदी अरब में कार्यरत केरल निवासी एक नर्स को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने की खबर भी है, पीड़ित नर्स का इलाज असीर नेशनल हॉस्पिटल में चल रहा है।



Post a comment