आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के 31 पदों पर होगी भर्ती : 29 फरवरी तक आवेदन पत्र आमंत्रित Anganwadi workers and assistants

एकीकृत बाल विकास परियोजना बस्तर के अन्तर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के रिक्त पदों पर पूर्ति के लिए 29 फरवरी 2020 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गये हैं। आवेदक 14 फरवरी से अंतिम तिथि तक आवेदन पत्र सीधे परियोजना कार्यालय में अथवा डाक के माध्यम से भेज सकतें हैं।
    एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि परियोजना के अन्तर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 8 और आंगनबाड़ी सहायिका के 23 पद रिक्त हैं। इन पदों पर पूर्ति के लिए आवेदन पत्र किए गये हैं। उन्होंने बताया कि ईच्छापुर सेक्टर के पटेल पारा, मुंडीगुड़ा, मुंडागांव सेक्टर के अन्तर्गत गुड़ीपारा, लामकेर सेक्टर के अन्तर्गत झारतरई, परचनपाल सेक्टर के अन्तर्गत पटेलपारा, झपटगुड़ा, केषरपाल सेक्टर के अन्तर्गत आवासपारा तथा घोटिया सेक्टर के अन्तर्गत कुरूषपाल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पदो पर भर्ती की जाएगी। इसी तरह ईच्छापुर सेक्टर के पिकड़सोड़ा, ईच्छापुर खासपारा, डोंगरीगुड़ा पारा, प्रजापारा, बाकेल सेक्टर के कलीपारा, बस्तर सेक्टर के कारीतरई, फरसापारा, मुंड़ागांव सेक्टर के मुंड़ागांव, राजपुर, सरगीगुड़ा, टिकरापारा, लामकेर सेक्टर के पराली, परचनपाल सेक्टर के पटेलपारा, झपटगुड़ा, महुपाल बरई, केषरपाल सेक्टर के नहरन, घोटिया सेक्टर के कुरूषपाल, कुण्डोपानी, पाथरी, गुनपुर, रोतमा सेक्टर के रोतमा पारा, भैसगांव, भानपुरी सेक्टर के कुम्हली और बालेंगा सेक्टर के पटेल पारा में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के रिक्त भर्ती की जाएगी।
    आवेदक की आयु 18 से 44 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एक वर्ष या उससे अधिक सेवा का अनुभव रखने वाले आवेदकों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। आवेदिका उसी ग्राम की स्थायी निवासी होनी चाहिए, जिस गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र स्थित है। इसके प्रमाण स्वरूप मतदाता सूची की प्रतिलिपि अथवा ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच, पटवारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र मान्य किया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं अथवा पुराना मेट्रिक उत्तीर्ण और आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 8वीं कक्षा उत्तीर्ण रखी गई है। अनुभवी कार्यकर्ता तथा सहायिका होने पर, गरीबी रेखा के सदस्य होने पर, अनुसूचित जाति-जनजाति की महिला होने पर, विधवा, परित्यकता अथवा तलाकशुदा होने पर अतिरिक्त अंक दिए जायेंगे। परियोजना अधिकारी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का पद पूर्णतः मानसेवी तथा अषासकीय पद है। केन्द्र शासन एवं राज्य शासन द्वारा निर्धारित मानदेय दिया जाएगा।
Integrated Child Development Project Bastar, sarkari naukari, aangan hai, sahai ka, 

Post a Comment