मंत्री श्री भगत शामिल हुए छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती समारोह में Minister Shri Bhagat attended the birth anniversary celebrations of Chhatrapati Shivaji Maharaj

संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत स्थानीय आउटडोर स्टेडियम में आयोजित छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती समारोह में शामिल हुए । इस मौके पर उन्होंने कहा कि वीर शिवाजी महाराज एक महान राजा एवं रणनीतिकार ही नहीं बल्कि एक विचार धारा थे । भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बहुत से लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन गाथा से प्रेरणा लेकर देश की स्वतंत्रता के लिए अपना तन,मन,धन न्यौछावर कर दिया था । वीर शिवाजी महाराज ने देश के लिए संघर्ष किया । उन्होंने फारसी के स्थान पर मराठी और संस्कृत को राजकाज की भाषा बनाया । शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया । श्री भगत ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में मराठा और आदिवासियों का हमेंशा साथ रहा है । श्री भगत ने मराठा समाज के मांग पत्र पर हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया । श्री भगत ने आयोजकों को अच्छे आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी ।
     
कार्यक्रम को सांसद श्री सुनील सोनी, रायपुर नगर निगम के महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे ने भी संबोधित किया ।  कार्यक्रम का आयोजन छत्रपति शिवाजी महाराज के 326वीं जयंती के अवसर पर मराठा मित्र मंडल, रायपुर द्वारा किया गया । इस अवसर पर मराठा समाज द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया । प्रो.जोगलेकर, मराठा मित्र मंडल के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे । 

Post a Comment