रायपुर : लोक सेवा केंद्रों में प्राप्त आवेदनों का हो रहा है त्वरित निराकरण : श्री पुष्पराज राजवाड़े का आधे घण्टे में बना जाति प्रमाण पत्र

राज्य के जिला मुख्यालय कोरिया कलेक्टोरेट स्थित लोक सेवा केंद्र में श्री तिवारी राजवाड़े के पुत्र श्री पुष्पराज का आधे घण्टे में जाति प्रमाण पत्र बना। इस प्रमाण पत्र के बनने से उनको सुकून मिला। श्री तिवारी राजवाड़े अन्य पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत एक गरीब परिवार से हैं। पहले जाति प्रमाण बनवाने के लिए तहसील एवं अनुविभागीय कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे, जिससे समय की बर्बादी के साथ साथ परेशानियों का सामना भी करना पडता था। अब तत्काल ही जाति प्रमाण पत्र मिल जा रहा है। इसके लिए श्री राजवाड़े ने राज्य शासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार, स्थानीय निकाय एवं लोक प्राधिकारियों द्वारा निश्चित समय सीमा के भीतर नागरिकों को लोक सेवा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के दायित्वों का निर्धारण किया गया है। संबंधित सेवा न मिलने की दशा में उच्च अधिकारी के संज्ञान में तथ्य लाना एवं लोक सेवा गारंटी अधिनियम अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करना प्रमुख उद्देश्य है।

Post a Comment

0 Comments