मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 102 बेरोजगार युवाओं को सौंपे नियोजन आदेश

सूरजपुर लाईवलीहुड कॉलेज के माध्यम से सीआईआई द्वारा
 विभिन्न कंपनियों में युवाओं को मिला रोजगार
जिले के बेरोजगार युवक अमित कुमार को मिला तीन लाख रूपए का पैकेज

रायपुर, 4 जून 2019 /मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सूरजपुर जिले के केशवनगर में आयोजित चौपाल में लगाए गए सूरजपुर के लाईवलीहुड कॉलेज के स्टाल में जिले के 102 बेरोजगार युवाओं को राज्य और राज्य की बाहर की विभिन्न कंपनियों में नियोजन के आदेश सौंपे। जिले के एक युवक अमित कुमार को अधिकतम तीन लाख रूपए सालाना का पैकेज मिला है। मुख्यमंत्री ने इन युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 
 सी.आई.आई. (कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री) संस्था एक गैर सरकारी, गैर-लाभ, उद्योग नेतृत्व तथा उद्योग प्रबंधित संगठन है। सूरजपुर कलेक्टर श्री दीपक सोनी की पहल से इस संस्था के मुख्य भाग मॉडल कैरियर सेंटर की स्थापना लाईवलीहुड कॉलेज सूरजपुर में की जा रही है। यह सेंटर भारत का 6वां एवं छत्तीसगढ़ राज्य का पहला कैरियर सेंटर होगा। प्रारंभिक स्तर पर कंपनी द्वारा जिले के 102 बेरोजगार युवाओं की काउंसलिंग और साक्षात्कार के द्वारा चयन कर लिया गया है, जिन्हें राज्य तथा राज्य से बाहर अलग-अलग कंपनियों में नियोजित किया गया। नियोजक कंपनी में मुख्य रूप से HDFC Life, Karvey, Pilot Fish, GOD, Anand Automobile, Water World Super mart, Mahamaya Autocars pvt.Ltd
 शामिल हैं, जो नोएडा, रींवा, रायपुर, सागर, अम्बिकापुर आदि स्थानों की हैं। कंपनी द्वारा जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज में अधोसंरचना स्थापित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है जल्द ही संचालन प्रारंभ कर दिया जावेगा। इस कंपनी के माध्यम से जिले के युवाओं को गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण प्रदान कर उनके क्षमतानुसार उन्हें कंपनियों मंे नियोजित किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments