रायपुर : एकीकृत आदिवासी विकास परियोजनाओं के सलाहकार मंडल के अध्यक्षों का मनोनयन : राज्य शासन ने जारी किया आदेश

रायपुर, राज्य शासन द्वारा प्रदेश की विभिन्न एकीकृत आदिवासी विकास परियोजनाओं के सलाहकार मंडल के अध्यक्षों का मनोनयन किया गया है। मंत्रालय (महानदी भवन) अटल नगर रायपुर स्थित आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। प्रदेश की 19 एकीकृत आदिवासी विकास परियोजनाओं के सलाहकार मंडल के अध्यक्षों का मनोनयन किया गया है। 
    आदिवासी विकास विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना जगदलपुर जिला बस्तर एवं दंतेवाड़ा के अध्यक्ष पद पर लोकसभा सांसद बस्तर श्री दीपक बैज का मनोनयन किया गया है। इसी प्रकार कोण्डागांव परियोजना के लिए विधायक श्री मोहन मरकाम, नारायणपुर परियोजना के लिए विधायक श्री चंदन कश्यप, कांकेर जिले की भानुप्रतापुर परियोजना के लिए विधायक श्री मनोज मंडावी, सुकमा जिले की कोन्टा आदिवासी परियोजना के लिए वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, बीजापुर परियोजना के लिए विधायक श्री विक्रम मंडावी, गरियाबंद परियोजना के लिए जनपद पंचायत छुरा की अध्यक्ष श्रीमती धनेश्वरी मरकाम, धमतरी जिले की नगरी परियोजना के लिए विधायक श्रीमती लक्ष्मी धु्रव को अध्यक्ष मनोनित किया गया है। 
    इसी प्रकार बालोद जिले की डौंण्डीलोहारा परियोजना के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, राजनांदगांव जिले की चौकी परियोजना के लिए श्री इंद्रशाह मंडावी, सरगुजा जिले की अम्किापुर परियोजना के लिए विधायक डॉ. प्रीतमराम, सूरजपुर परियोजना के लिए स्कूल शिक्षा, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विभाग मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की पाल परियोजना के लिए विधायक श्री बृहस्पत सिंह, जिला कोरिया की बैकुंठपुर परियोजना के लिए विधायक श्री गुलाब कमरो, कोरबा परियोजना के लिए विधायक श्री पुरषोत्तम कंवर, बिलासपुर जिले की गौरेला परियोजना के लिए विधायक श्री मोहित केरकेट्टा, रायगढ़ जिले की धरमजयगढ़ परियोजना के लिए विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया, जशपुर जिले की जशपुर नगर परियोजना के लिए विधायक श्री यू.डी.मिंज को एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना मंडल के अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। 

Post a Comment

0 Comments