रविदास मंदिर गिराने के मामले पर दलित भड़के

नई दिल्ली, राजधानी के तुगलकाबाद में संत रविदास मंदिर गिराने पर राजनीति तेज हो गई है। बुधवार सुबह इस मसले पर ट्वीट करते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने दिल्ली और केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में जमीन केंद्र के अधीन आती है, ऐसे में मंदिर गिराने में हमारी सरकार का कोई हाथ नहीं है।
ज्ञात हो कि मायावती ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा था कि केंद्र और दिल्ली सरकार की मिलीभगत से तुगलकाबाद क्षेत्र में बना संत रविदास मंदिर गिरवाया गया है, हम इसका विरोध करते हैं।इस पर जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि मायावती जी, मंदिर के गिराए जाने से हम सब लोग बेहद व्यथित हैं। इसका सख्त विरोध करते हैं मुझे दु:ख है कि आप केंद्र के साथ हमें दोषी मानती हैं। दिल्ली में जमीन केंद्र सरकार के अधीन आती है, हमारी सरकार का इस मंदिर के गिराए जाने में कोई हाथ नहीं है।

खबर है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण ने तुगलकाबाद स्थित संत रविदास मंदिर को ढहा दिया था। इसी के चलते दलित समाज में नाराजगी है। इसका व्यापक असर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है।

Post a Comment

0 Comments