पुणे टेस्ट : टीम इंडिया के आगे पस्त पड़ी अफ्रीका टीम, भारत ने फॉलोऑन देकर बढ़ाए जीत की ओर कदम

पुणे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पारी की जीत की तरफ बढ़ रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चौथे दिन फॉलोआन खेलते हुए लंच तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 74 रन बना लिए हैं। तेम्बा बावूमा दो और क्विंटन डी कॉक 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी भी भारत के पहली पारी में बनाए गए 601 रनों से 252 रन पीछे है। इससे पहले तीसरे दिन के खेल की समाप्ती पर दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 275 रनों पर सिमट गई थी।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन दिया

चौथे दिन आज भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन दिया। दूसरी पारी में अफ्रीकी टीम की शुरूआत खराब रही और केवल एक रनों के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने एडेन मार्करम को पगबाधा आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। इसके बाद 21 के कुल योग पर थ्योनिस डि ब्रॉएन 8 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले फॉफ डू प्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके और 70 के कुल स्कोर पर केवल पांच रन बनाकर अश्विन की गेंद पर साहा को कैच देकर चलते बने। डीन एल्गर अर्धशतक से मात्र दो रन से चूक गए और 48 रन बनाकर 71 के कुल स्कोर पर अश्विन की गेंद पर उमेश यादव को कैच दे बैठे।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में अब तक रविचंद्रन अश्विन ने दो और ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया है।  इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी भारत के पहली पारी में बनाए गए 601 रनों के जवाब में 275 रनों पर सिमट गई,जिसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन दिया।दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में केशव महाराज ने 72, फॉफ डू प्लेसिस ने 64, वार्नेन फिलेंडर ने नाबाद 44 और क्विंटन डी कॉक ने 31 रन बनाए।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार, उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रविन्द्र जडेजा ने 1 विकेट लिया। इससे पहले इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित कर दी। कप्तान विराट कोहली 254  रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली के अलावा मयंक अग्रवाल ने 108,रविन्द्र जडेजा ने 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने तीन और केशव महाराज व मुथुस्वामी ने 1-1 विकेट लिया। http://www.kanvkanv.com

The post पुणे टेस्ट : टीम इंडिया के आगे पस्त पड़ी अफ्रीका टीम, भारत ने फॉलोऑन देकर बढ़ाए जीत की ओर कदम appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment