एयरटेल के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर

इंटरनेट डेस्क। एयरटेल यूजर्स के लिए अब अच्छी खबर है। वोडाफोन-आइडिया के बाद एयरटेल ने घोषणा की है कि वह अपने यूजर्स से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज नहीं लेगा। एयरटेल के यूजर्स को किसी दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर के नंबरों पर कॉल लगाने के कोई पैसे नहीं लगेंगे। इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज यानी आईयूसी की पिछले दो दिनों से काफी चर्चा है। इसकी शुरुआत तब हुई जब 9 अक्टूबर को रिलायंस जियो ने कहा कि अब वह यूजर्स के लिए फ्री कॉलिंग बेनिफिट खत्म कर कर रहा है।

एसबीआई के बाद अब पेटीएम ने भी अपने बचत खाते के नियम बदले

जियो ने इस घोषणा के बाद 10 अक्टूबर से दूसरे नेटवर्क्स पर की जाने वाली कॉल्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज करना शुरू कर दिया है। 6 पैसे प्रति सेकंड लगने वाला आईयूसी सब्सक्राइबर्स को नए रिचार्ज के बाद देना होगा। जियो के इस कदम से यूजर्स को काफी झटका लगा है। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियां इसे बिजनेस में आगे निकलने के लिए मिले एक मौके के रूप में देख रही हैं। जियो द्वारा फ्री कॉलिंग खत्म किए जाने की घोषणा के कुछ ही घंटो बाद एयरटेल ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में एयरटेल ने कहा कि कुछ के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग का मतलब कुछ और होता है।

कारों की बिक्री में गिरावट जारी

लेकिन हमारे लिए वॉइस कॉल्स का मतलब हमेशा से वास्तव में अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स ही रहा है। अभी एयरटेल पर स्विच करें। एयरटेल के इस ट्वीट के आधार पर यह कहा जा सकता है कि कंपनी अपने यूजर्स से आउटगोइंग कॉल्स के लिए के कोई पैसे नहीं लेगी। इसके साथ ही इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि एयरटेल अब जियो सब्सक्राइबर्स को अपने नेटवर्क पर स्विच करने के लिए लुभा रहा है। इससे पहले वोडाफोन-आइडिया ने भी सब्सक्राइबर्स से आईयूसी न लेने की बात कह चुका है। 10 अक्टूबर को वोडाफोन ने एक ट्वीट कर कहा कि वोडाफोन से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा, तो हमने आपसे जो वादा किया था।



Post a Comment

0 Comments