पाकिस्तान ने खेला बड़ा दांव, करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को...

गूगल

हाल ही में भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर हस्ताक्षर किया। पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा डेरा बाबा नानक के पास की सीमा से सिर्फ 4.5 किलोमीटर की दूरी पर है। आपको बता दें कि यह गुरुद्वारा सिखों के लिए बहुत ही पवित्र है क्योंकि गुरु नानक देव ने अपनी जिंदगी के 18 साल और अपना अंतिम समय इसी स्थान पर बिताया था।

गूगल

ऐसे में अब सिख समुदाय के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए करतारपुर कॉरिडोर समझौते पर हस्ताक्षर किया गया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आने वाले 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इस कॉरिडोर के खुलते ही पाकिस्तान को हर एक श्रद्धालु से 20 डॉलर की कमाई होगी। साथ ही इन सिख श्रद्धालुओं को वीजा को लेकर परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। आपको बता दें कि इस कॉरिडोर का काम 31 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।

गूगलपाकिस्तान ने खेला ये बड़ा दांव

अब करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पाकिस्तान ने बड़ा दांव खेलते हुए इस कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजने का फैसला किया है। सीनेटर फैसल जावेद खान ने पीएम इमरान खान के निर्देश पर सिद्धू के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने पाकिस्तान का न्योता स्वीकार भी कर लिया है।

(सोर्स- ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments