उन्नाव रेप कांड: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को हत्या का आरोपित नहीं बनाया ,चार्जशीट दाखिल

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस में पीड़ित के साथ हुए दुर्घटना के मामले में सीबीआई ने अपनी दायर चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें कहा गया है कि दुर्घटना लापरवाही से वाहन चलाने की वजह से हुई। तीस हजारी कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में सीबीआई ने आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या की धाराओं को हटा दिया है।

गैंगरेप के मामले कुलदीप को बनाया आरोपित

चार्जशीट में कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई समेत मनोज के खिलाफ पीड़िता के परिवार को केस वापस लेने के लिए धमकाने का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दुर्घटना की साजिश रचने का आरोपित नहीं बनाया गया है। सीबीआई ने सेंगर को 2017 में पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप के मामले में आरोपित बनाया है।

पीड़ित की बहन से हुई पूछताछ

पिछले 10 अक्टूबर को कोर्ट ने पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में पीड़ित की बहन से पूछताछ की थी। इस मामले में कोर्ट ने पीड़ित की मां का क्रास-एग्जामिनेशन खत्म किया। पिछले 29 सितम्बर को कोर्ट ने एप्पल कंपनी से घटना वाले दिन कुलदीप सिंह सेंगर के लोकेशन की जानकारी मांगी थी। इस मामले में आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने कोर्ट को बताया था कि घटना के दिन आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के लोकेशन का कोई डाटा उपलब्ध नहीं है।

कोर्ट ने दर्ज किया पीड़िता की मां का बयान

पिछले एक अक्टूबर को कोर्ट ने उन्नाव के ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट का बयान दर्ज किया था। उन्नाव के ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट ने रेप पीड़िता की चाची का बयान दर्ज किया था। इस मामले में डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट ने पीड़िता की मां का भी बयान दर्ज किया।http://www.kanvkanv.com

The post उन्नाव रेप कांड: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को हत्या का आरोपित नहीं बनाया ,चार्जशीट दाखिल appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment

0 Comments