इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका: कोहली ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी 

इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक एंटिगा के नार्थ साउंड स्टेडियम में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था। कोहली ने उस दोहरे शतक के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में लगाए को दोहरे शतक को विशेष बताया है। कोहली ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक जमाया और इसी के साथ वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं।

बल्लेबाजी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से सिर्फ एक कदम पीछे विराट कोहली

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट ने कोहली के हवाले से लिखा है कि सभी दोहरे शतक लगाकर अच्छा लगा। लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि एंटिगा में और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक खास है। क्योंकि एक घर से बाहर और घर में चुनौतीपूर्ण परिस्थतियों में लगाया था। कोहली ने भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने की रेस में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा है।

खिलाड़ी मनीष पांडे से शादी करेगी साउथ इंडियन एक्ट्रेस

इन दोनों के नाम टेस्ट में छह-छह दोहरे शतक हैं। कोहली ने कहा कि भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। मैं बड़े स्कोर करने के लिए संघर्ष करता था।लेकिन जब मैं कप्तान बना तब आप अपने आप टीम के बारे में सोचते हो। आप अपने बारे में नहीं सोच सकते। इस प्रक्रिया में, आप जितनी सोचते हो उससे ज्यादा बल्लेबाज करने में सफल रहते हो। कोहली ने दूसरे दिन आठ घंटे तक बल्लेबाजी की।



Post a Comment

0 Comments