अयोध्या पर आज पूरी होगी सुनवाई , फैसला सुरक्षित रख सकता है सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले को लेकर चल रही सुनवाई बुधवार को पूरी हो जाएगी।शीर्ष अदालत ने इसका संकेत मंगलवार को ही दे दिया था। पहले यह सुनवाई गुरुवार 17 अक्तूबर तक होनी थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने हिंदू पक्ष के वकील सीएस वैद्यनाथन से कहा कि दोनों पक्षों को एक—एक घंटे का समय दिया जाएगा।

पांच पक्षों को मिलेंगे 45-45 मिनट

भोजनावाकाश के बाद की सुनवाई में 45-45 मिनट शेष पांच पक्षों को दिए जाएंगे। भोजनावकाश के बाद पांच बजे तक सुनवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि ये तीन घंटे का समय पक्षकार आपस में बांट लें। इससे ज्यादा उन्हें नहीं सुना जाएगा। इस प्रकार कोर्ट बुधवार को फैसला सुरक्षित रख सकता है।

छह अगस्त से लगातार हो रही है सुनवाई

हालांकि मंगलवार सुबह के समय अदालत ने कहा था कि अंतिम दिन हम इस बात पर विचार करेंगे कि क्या इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा पक्षों के आवेदनों को मोड़ना सही था। पक्षों ने विवादित स्थल का टाईटल मांगा था लेकिन हाईकोर्ट ने उसका बंटवारा कर दिया। पर अब कोर्ट के इस रुख से नहीं लगता कि आवेदनों को बदलने के इस मुद्दे पर विचार हो पाएगा। इससे पूर्व दशहरा अवकाश से पहले कोर्ट ने संकेत दे दिया था कि सुनवाई बुधवार को भी समाप्त की जा सकती है। हालांकि सुनवाई का समय कोर्ट गुरुवार तक किया था। उच्चतम न्यायालय में पांच न्यायाधीशों की एक संविधान पीठ 6 अगस्त से लगातार अयोध्या मामले की सुनवाई कर रही है।http://www.kanvkanv.com

The post अयोध्या पर आज पूरी होगी सुनवाई , फैसला सुरक्षित रख सकता है सुप्रीम कोर्ट appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment