इंस्टाग्राम ‘किंग’ बने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ट्रंप और ओबामा को भी पछाड़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बन गए हैं। इस प्लेटफार्म पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। हाल ही में नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या 5 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी।

ट्रंप और ओबामा पीछे

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में एक करोड़ 50 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोवर्स की संख्या 2 करोड 48 लाख है।

जेपी नड्डा ने दी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से आगे निकल दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। यह उनकी ख्याति और युवाओं से जुड़ने कि उनकी क्षमता को दर्शाता है।

ट्विटर पर ट्रंप से पीछे हैं मोदी

ट्विटर की बात की जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां 5 करोड़ 7लाख फ़ॉलोअर्स है और वह विश्व के नेताओं में अग्रणी हैं। वह ट्रंप से थोड़ा पीछे हैं जिनके करीब 6 करोड़ 57 लाख फॉलोअर्स है। ट्विटर पर सबसे ज्यादा 10 करोड़ 90 लाख फ़ॉलोअर्स पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हैं। http://www.kanvkanv.com

The post इंस्टाग्राम ‘किंग’ बने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ट्रंप और ओबामा को भी पछाड़ा appeared first on Kanv Kanv.



Post a comment