पाक साथ देना मलेशिया को पड़ सकता है भारी, भारत लगा सकता है व्यापारिक प्रतिबंध

नई दिल्ली। कश्मीर मसले पर यूएन में पाकिस्तान का साथ देना मलेशिया को भारी पड़ सकता है। रॉयटर्स न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि मलेशिया से आयात होने वाले पाम ऑयल समेत अन्य चीजों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

सितंबर माह में हुई यूएन महासभा में मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने  जम्मू-कश्मीर के हालात पर टिप्पणी करते हुए इसे भारत का आक्रमण करार दिया था। मोहम्मद ने भारत को पाकिस्तान से बातचीत करने की सलाह भी दी थी। वहीं तुर्की के राष्ट्रपति रीसेप तायिब अर्दोआन ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच इस मुद्दे पर समझौते की जरूरत है। यह मुद्दा टकराव की बजाय बातचीत से हल किया जाना चाहिए।

इंडोनेशिया को होगा फायदा

भारत में पाम ऑयल अर्जेंटीना और यूक्रेन से भी आयात होता है। सूत्रों के मुताबिक, मलेशिया से आयात होने वाले पाम ऑयल पर भारत आंशिक या पूरी तरह प्रतिबंध लगा सकता है, जिसका सबसे ज्यादा फायदा इंडोनेशिया को होगा। क्योंकि इंडोनेशिया भी चाहता है कि भारत सरकार उनसे पाम ऑयल के आयत में बढ़ोत्तरी करे।

महातिर बोले — भारत से कोई सूचना नहीं मिली

इस बाबत मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा कि उन्हें भारत से इस प्रकार की कोई सूचना नहीं मिली है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के बाद बाजार में मलेशिया में पाम ऑयल में पिछले पांच दिनों के मुकाबले भाव में कमी देखी गई।http://www.kanvkanv.com

The post पाक साथ देना मलेशिया को पड़ सकता है भारी, भारत लगा सकता है व्यापारिक प्रतिबंध appeared first on Kanv Kanv.



Post a Comment

0 Comments