बीजेपी सरकार Kartarpur कॉरिडोर को शुरू होने से रोक कर दिखाए: पाक

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा है कि अगर बीजेपी सरकार में हिम्मत है तो Kartarpur कॉरिडोर को शुरू होने से रोक दे. जिओ टीवी से क़ुरैशी ने कहा कि रोक सको तो रोक लो. उन्होंने कहा कि भारत चाहे या न चाहे Kartarpur कॉरिडोर खुलने जा रहा है.
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि भारत के पंजाब में Kartarpur कॉरिडोर खुलने से लोगों में ख़ुशी है और बीजेपी सरकार में हिम्मत नहीं है कि वो इसे रोक दे.
भारत में ख़ुफ़िया एजेंसियों ने Kartarpur को लेकर चिंता जताई है कि पाकिस्तान सिख धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश कर सकता है.
महमूद क़ुरैशी ने ये भी दावा किया कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने Kartarpur कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.
अगले महीने नौ नवंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान इसका उद्घाटन करने वाले हैं. क़ुरैशी ने कहा, ”भारत के प्रधानमंत्री के लिए स्पष्ट संदेश है कि अगर आप Kartarpur को सच बनने से रोक सकते हो तो रोक लो. अगर मनमोहन सिंह एक आम आदमी की तरह इस समारोह में शामिल होना चाहते हैं तब भी उनका स्वागत है. सिख श्रद्धालुओं को यहां उच्चतम गुववत्ता वाली सुविधाएं मिलेंगी.”
-एजेंसियां

The post बीजेपी सरकार Kartarpur कॉरिडोर को शुरू होने से रोक कर दिखाए: पाक appeared first on Legend News.



Post a Comment