10 नवम्बर से 30 नवम्बर तक, क्या लिखा है आपकी किस्मत में : मासिक भविष्यवाणी

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.

मेष, सिंह, धनु राशि :

कोई नुकसान आपके दुःख या संघर्ष का कारण बन सकता है। बच्चों या पालतू जानवरों के साथ बिताए समय में शान्ति तलाशें। बुजुर्गों को सेहत या क़ानूनी मामलों में आपके समय और देखभाल कि ज़रूरत हो सकती है। कड़ी मेहनत और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ, बाधाओं को दूर किया जा सकता है। यह वो क्षण है जब आप सफलता और प्रतिष्ठा का आनंद लेंगे। जो मौके आपको मिलने वाले है उनके लिए तैयार रहें। आपको काम में जो संतोष मिलता है वह आपकी विवाहित और निजी जिंदगी को दर्शाता है। घर या ऑफिस दोनों जगह आपको आनंद मिलेगा। कठिन समय में समझदार व्यक्ति रास्ता खोजता है और कायर बहाना।आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। 

वृष, कन्या, मीन राशि : 

अभी करियर में परिवर्तन आपके काम करने के पूरे तरीके को बदल देगा और यह एक सकारात्मक बदलाव होगा। विदेशियों से मिलना या काम करना भी लाभदायक सिद्ध हो सकता है। संयम के साथ आगे बढ़ें और याद रखें, स्वप्न एक दिन में पूरे नहीं होते, उसके लिए सालों मेहनत करनी पड़ती है। यह जीवन के वो पल हैं जब आप उस सफलता का आनंद लेंगे जिसके आप सच्चे हकदार हैं। कैरियर या व्यवसाय में लाभ आपके रोमांच और सुख को बढ़ा देगा। जब भी कोई मौका आपके दरवाज़े पर आता है तो उसका स्वागत करना न भूलें। याद रखें, जब तैयारी अवसर से मिलती है, तो उसी को किस्मत कहा जाता है।अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

आपके फॉर्च्यून के अनुसार यह समय आर्थिक लाभ और सफलता के लिए परफेक्ट है। अपने व्यापार या नौकरी के अगले चरण की योजना बनाने के लिए साहसी, समझदार और दृढ़ बनें। चोरी, दुर्घटनाओं या नुक्सान से बचने के लिए एहतियात बरतना इस समय की ज़रूरत है। रोज की दिनचर्या आपको बोर कर रही है इसलिए कुछ समय निकाल कर अपनी पसंद के कार्य करें। अपने कार्यस्थल पर आपको हमेशा की तरह ही प्रशंसा मिलेगी और तरक्की की भी संभावना है। यह दिन आपके लिए निराशाजनक सिद्ध हो सकता है, लेकिन धैर्य रखें। याद रखें कि कल्पनाओं के बिना हम संभावनाओं के उत्साह को खो सकते हैं।मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। दिन निवेश करने से बचना चाहिए। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। आपका प्रिय कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। 

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

हाल ही में मिली अपनी सफलता का जश्न मनाएं। किसी खास के साथ रोमांस के लिए समय निकालें। नेटवर्किंग और कूटनीति आपको नए क्लब और ग्रुप में कनेक्शन बनाने के लिए मदद करेंगे। ये दोस्ती भविष्य में नेटवर्किंग का विस्तार और दायरा बढ़ा सकती हैं। आप अपने दैनिक जीवन से फुर्सत के कुछ पल निकालना चाहेंगे। काम और जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से पूरा करेंगे। दैनिक दिनचर्या की उदासीन भावना को दूर करने के लिए प्रयास करें। उदासी से बचने के लिए अपने पसंद के कार्य करें। मनुष्‍य अपने विश्वास से निर्मित होता है, जैसा वो विश्वास करता है, वैसा ही वह बन जाता है।रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है, क्योंकि उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लम्बे समय से तलाश थी। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है।

कमेंट बॉक्स में श्री सूर्यदेव जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //



Post a Comment

0 Comments