सप्ताह में 2 दिन खाएं ये चटनी नहीं होगा कभी शुगर की बीमारी

शुगर आज के समय में तेजी से बढ़ता हुआ रोग है। यह क्या बच्चे क्या बड़े और क्या बूढ़े सभी को होने लगा है। पहले एक समय था जब एक खास उम्र के बाद ही लोगों को बीमारियां घेरती थी। पर आजकल वातावरण ऐसा हो गया है, खान-पान ऐसा हो गया है, कोई भी चीज शुद्ध नहीं मिलता है। यहां तक कि आप सेब खरीदते हैं, उस पर भी चढ़ा हुआ होता है परत उसको फेस देखने के लिए, अदरक पर डाला हुआ होता है एसिड तो इन सभी के वजह से क्या हो रहा है, कि आजकल छोटे बच्चे भी प्रभावित जल्दी हो जाते हैं।

और बीमार हो जाते हैं तो शुगर जैसी बीमारी आजकल बच्चों को भी होने लगी है। आज हम आपको बताएंगे कि क्या ऐसी चीजों का सेवन करें जिससे शुगर हो ही ना और जिसे हो गया है, उसका हमेशा कंट्रोल में रहे तो आइए जानते हैं। इसके लिए अदरक ताजा 50 ग्राम और पुदीना ताजा 50 ग्राम, अनारदाना खट्टा 50 ग्राम अब इन चारों चीजों को आपको पीसकर के चटनी बना लेनी है। और सुबह दोपहर और शाम को एक चम्मच खाना है।

पुरानी से पुरानी शुगर के लिए भी यह चटनी काफी फायदेमंद है, लेकिन अगर आप मरीज नहीं भी हैं तो आप इसका सेवन करें। आपको यह बीमारी होने का खतरा कम रहेगा। आप सप्ताह में एक या दो दिन बनाकर खाएं यह चटनी इससे होगा कि आपका शुगर लेवल बैलेंस में रहेगा। यह चटनी टेस्टी भी है और आसानी से बन सकती है, इसलिए इसका उपयोग जरूर करें।

उम्मीद करता हूं दोस्तों यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो हमें कमेंट में बताएं। और साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें। और ऊपर दिए हुए पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।



Post a Comment

0 Comments