विपक्षी नेताओं ने मांगा इस्तीफा तो पाक पीएम इमरान ने किया ये बड़ा ऐलान

गूगल

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया। इस फैसले से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हैरान रह गये। उन्होंने कश्मीर मामले को दुनिया भर में उठाया। लेकिन किसी भी देश ने पाकिस्तान का खुला समर्थन नहीं किया। संयुक्त राष्ट्र में भी इमरान खान ने कश्मीर मुद्दा उठाया। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

गूगल

कश्मीर मुद्दे के साथ-साथ पाकिस्तान के कई आंतरिक मामलों में भी नाकाम रही इमरान खान सरकार का पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया है। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल के नेता बड़े पैमाने पर पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। आजादी मार्च में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग करते हुए सन 2018 में हुए आम चुनाव में धांधली का आरोप भी लगाया है।

गूगल

विपक्षी नेताओं ने इस्तीफा मांगा तो पाक पीएम इमरान खान ने बड़ा ऐलान करते हुए कथित तौर पर रक्षामंत्री परवेज खट्टक के नेतृत्व वाली टीम के साथ एक बैठक में कहा कि विपक्षी दलों ने इस्लामाबाद में हजारों प्रदर्शनकारियों के साथ बड़े पैमाने पर मार्च में हिस्सा लेने का काम किया। सरकार इस्तीफे की मांग को छोड़कर सभी वैध मांगों को स्वीकार करने के लिए तैयार है।

(सोर्स- अमर उजाला डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments