जेल में बंद पाक के पूर्व पीएम अब्बासी को अस्‍पताल लाया गया

इस्‍लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को हर्निया के दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को यहां पाकिस्तान आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआईएमएस) लाया गया। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है।
‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर वसीम ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अब्बासी के हर्निया, हृदय और फेफड़ों की जांच की गई।
डॉक्टरों ने खाकानी को हर्निया के आपरेशन की दी सलाह
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार एक चिकित्सा बोर्ड ने सोमवार को एलपीजी घोटाले में अडियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री को तबीयत बिगड़ने पर जेल से अस्पताल ले जाने का सुझाव दिया था। चिकित्सकों ने अब्बासी (60) को हर्निया का ऑपरेशन कराने की सलाह दी, लेकिन पीएमएल-एन इसके लिए तैयार नहीं हुई। वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे हैं।
भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं खाकानी
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को इसी साल गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने लिक्विफाइड नैचरल गैस (LNG) के आयात ठेके के मामले में की है। नैब का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है और खाकानी इसमें शामिल हैं। दूसरी तरफ खाकान और उनकी पार्टी इमरान खान की सरकार पर जबरन फंसाने का आरोप लगाती रही है।
-एजेंसियां

The post जेल में बंद पाक के पूर्व पीएम अब्बासी को अस्‍पताल लाया गया appeared first on Legend News.



Post a Comment

0 Comments