पाकिस्तान जाने की इजाजत मांग रहे थे सिद्धू, मोदी सरकार ने दे दिया ये आदेश

नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह मनाया जा रहा है। इसी वजह से पाकिस्तान ने भारत से भी अतिथि को बुलाया है। इनमें पाक पीएम इमरान खान के पुराने दोस्त और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू हैं। उनको पाकिस्तान से खास न्योता भेजा गया है। इसी वजह से वो मोदी सरकार से पाकिस्तान जाने की इजाजत मांग रहे थे। आखिरकार मोदी सरकार ने उनकी मांग पर बड़ा फैसला ले लिया है।

सरकार को दे दी थी चेतावनी

नौ नवंबर को होने जा रहे समारोह में जाने के लिए सिद्धू जिद पर अड़े थे। उनको पाकिस्तान जाने के लिए वीजा तो मिल गया था लेकिन मोदी सरकार के विदेश मंत्रालय से इजाजत नहीं मिल पा रही थी। इसी वजह से उन्होंने विदेश मंत्रालय को तीन पत्र लिखे थे और मंजूरी की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दे दी थी कि अगर उनके पत्र का जवाब नहीं दिया गया तो वो बिना मंजूरी लिए ही पाकिस्तान चले जाएंगे।

जानें मोदी सरकार ने लिया कौन सा फैसला

पाकिस्तान जाने की जिद पर अड़े नवजोत सिंह सिद्धू के पत्र पर आखिरकार मोदी सरकार ने एक्शन ले ही लिया। मोदी सरकार ने उनको उद्घाटन समारोह में जाने की इजाजत दे दी है। गुरुवार शाम को ही उनको पाकिस्तान जाने की मंजूरी दे दी गई। आपको बता दें कि उन्होंने साफ कह दिया था कि अगर उनको मंजूरी नहीं मिलती है तो वो पाकिस्तान नहीं जाएंगे लेकिन अगर कोई जवाब नहीं आता है तो वो वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान चले जाएंगे।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी सरकार ने ये कैसा फैसला लिया है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- news18.com)



Post a Comment

0 Comments