रामदास अठावले ने दिया ये दमदार बयान, बोले- सीएम पद की मांग पर शिवसेना को...

गूगल

हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 संपन्न हुए। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 288 विधानसभा सीटों में से 105 सीटों पर जीत मिली। 105 सीटों के साथ महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना को 56 सीटें, एनसीपी को 54 सीटें और कांग्रेस को 44 सीटें हासिल हुई। बहुमत हासिल करने के लिए किसी भी दल को 288 विधानसभा सीटों में से 145 सीटें जीतना चाहिए। शिवसेना और बीजेपी में तकरार के चलते 11 दिन बाद भी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन पाई है।

गूगल

दरअसल शिवसेना 50-50 फार्मूले के तहत सीएम पद की मांग कर रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मंगलवार को दमदार बयान देते हुए कहा कि सीएम पद की अपनी मांग पर शिवसेना को हठी नहीं होना चाहिए। इस पर भाजपा का वाजिब हक है। रामदास अठावले ने कहा कि,"मैं नितिन गडकरी जी से मिलने जा रहा हूं। महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति पर उनसे चर्चा करूंगा। नितिन गडकरी वरिष्ठ नेता हैं और उनका सम्मान सभी करते हैं। यकीन है कि नितिन गडकरी इस संकट को हल करने के लिए कोई रास्ता जरूर तलाश कर लेंगे।"

गूगल

रामदास अठावले ने यह भी कहा कि,"बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है बीजेपी और दूसरी पार्टी के बीच सीटों का काफी फासला है ऐसे में मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी का अधिकार है ना कि शिवसेना का शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है।"

(सोर्स- एनडीटीवी इंडिया डॉट कॉम)



Post a Comment

0 Comments