नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध में एंकर सुधीर चौधरी ने करवाया पोल, 54 फीसदी लोगों ने...

नागरिकता संशोधन कानून देश की संसद से पास तो हो गया लेकिन सरकार इस कानून पर लोगों के मन में फैली भ्रातियां दूर करने में विफल रही। इसी वजह से इस कानून का विरोध हो रहा है। कानून के विरोध में रैलियां भी निकाली जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर इस कानून के समर्थन में भी लोग आगे आ रहे हैं और विरोधियों की तरह ही समर्थन में भी रैलियां निकाली गई हैं। इसी वजह से एंकर सुधीर चौधरी ने समर्थन और विरोधियों का एक पोल करवाया था। आइए जानें 54 फीसदी लोगों की क्या राय रही।

मोदी सरकार लाई है ये कानून

नागरिकता संशोधन कानून को मोदी सरकार लाई है। इस कानून के तहत देश से बाहर रहने वाले तीन देशों के शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। हालांकि इस कानून का विरोध हो रहा है क्य़ोंकि इसको धर्म के आधार पर भेदभाव करने वाला कानून बताया जा रहा है। कई सीएम तो इस कानून को अपने राज्य में लागू करने से भी मना कर चुके हैं।

जानें 54 फीसदी लोगों की क्या थी राय

नागरिकता कानून को लेकर एंकर सुधीर चौधरी ने भी एक पोल करवाया। उन्होंने ट्विटर पर कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच पोल करवाया। उन्होंने पूछा कि क्या आप नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं। इस पोल में 54 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया यानि कानून के विरोध में 54 फीसदी लोग हैं। वहीं 46 प्रतिशत लोग ही इस कानून के समर्थन में आए।

दोस्तो आपको क्या लगता है मोदी सरकार का कानून कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें. धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- twitter.com)

Post a Comment