सुरक्षा संबंधी साझा खतरे से निपटे, धार्मिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करे यूएनएससी: ट्रम्प

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों से अपील की कि वे सुरक्षा के साझा खतरे की समस्या से निपटें और विश्वभर में धार्मिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करें। ट्रंप ने परिषद के स्थायी प्रतिनिधियों के साथ दोपहर के भोजन के दौरान बैठक में कहा, ;;हमारे देश आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध आव्रजन, साइबर हमला समेत सुरक्षा संबंधी साझा खतरे और परमाणु, रासायनिक एवं जैविक हथियारों के प्रसार की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मासिक आधार पर बारी-बारी से मिलने वाली अध्यक्षता के तहत दिसंबर में अमेरिका इसके अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहा है। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा, ;;हम इन समस्याओं से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इससे जरूरी कुछ और नहीं हो सकता। परिषद को इनसे और दुनिया के सामने मौजूद अन्य खतरों से निपटने के लिए कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा, ;;इसमें ईरानी शासन का व्यवहार भी शामिल है, जिसने कुछ ही समय में सैकड़ों लोगों की हत्या कर दी। वे प्रदर्शनकारियों की हत्या कर रहे है। उन्होंने उनकी इंटरनेट प्रणाली बंद कर दी है। ट्रम्प ने सुरक्षा परिषद के सदस्यों से अपील कि वे विश्व में धार्मिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करने के अमेरिका के ;;अहम प्रयासों में शामिल हो। -(एजेंसी)



Post a comment