बागमती एक्सप्रेस के एक डिब्बे के निचले हिस्से में लगी आग

बक्सर। बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के बक्सर स्टेशन पहुंचते ही बागमती एक्सप्रेस के एक डिब्बे के निचले हिस्से में ब्रेक फाइंभडग होने से आग लग गई। रेलवे सूत्रों ने आज यहां बताया कि कल देर रात गाड़ी संख्या 12577 बागमती एक्सप्रेस में बरुना स्टेशन के बाद ब्रेक फाइंभडग होने लगी और बक्सर स्टेशन आते-आते एक डिब्बे के निचले हिस्से में आग लग गई। इससे ट्रेन पर सवार यात्रियों में अफरा-तफरा मच गई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर जब रेलकर्मियों ने बागमती एक्सप्रेस की कोच संख्या एस6 के निचले हिस्से में आग लगी देखा तो उन्होंने तत्काल बक्सर रेलवे स्टेशन के प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। इस पर प्रबंधक राजन कुमार के साथ परिचालन विभाग के अधिकारी एवं कर्मी अलर्ट हो गए। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तत्काल ट्रेन का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि कोच एस6 के पास धुआं निकल रहा है। सभी रेलकर्मियों ने बिना देर किए त्वरित कार्रवाई कर दमकल को बुलाया। सूचना मिलते ही स्टेशन पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पा लिया। रेल पदाधिकारियों ने पूरी तरह से आश्वस्त होने के बाद ट्रेन को करीब ढाई बजे रात में गंतव्य की ओर रवाना कर दिया। -(एजेंसी)



Post a Comment