बेटे को सीएम बनते देख पहली बार शिबू सोरेन ने तोड़ी चुप्पी, बोले नरेंद्र मोदी के लिए...

झारखंड को नया सीएम रविवार को मिल गया जब हेमंत सोरेन ने 11वें सीएम के रूप में शपथ ले ली। उनके साथ ही कांग्रेस और राजद के भी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। हेमंत सोरेन को लगातार बधाइयां मिल रही हैं। भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस तक के नेता उनको सीएम बनने पर बधाई दे रहे हैं। वहीं पहली बार हेमंत के पिता शिबू सोरेन ने भी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने हेमंत सोरेन को बड़ी सलाह दे दी है।

शिबू सोरेन खुद भी रह चुके हैं सीएम

शिबू सोरेन झारखंड में आदिवासी नेता के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा बनाई थी जिसके हेमंत सोरेन अब कार्यकारी अध्यक्ष हैं। शिबू सोरेन खुद भी राज्य के सीएम रह चुके हैं। उनकी विरासत को अब उनके बेटे ने संभाल लिया है। हेमंत ने राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और इनके गठजोड़ को 47 सीटें मिल गईं। इसी के बाद इनकी सरकार बन गई है।

जानें पहली बार क्या बोले शिबू सोरेन

शिबू सोरेन ने बेटे को सीएम बनते देख पहली बार चुप्पी तोड़ी दी। निजी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को सबसे पहले शिक्षा की ओर ध्यान देना चाहिए क्योंकि झारखंड में अशिक्षा बहुत है। वहीं उन्होंने कहा कि हेमंत को किसी सलाह या आशीर्वाद की जरूरत नहीं है क्योंकि वो खुद में सक्षम हैं। विपक्षी नेताओं के शपथ ग्रहण में आने पर शिबू सोरेन बोले कि नरेंद्र मोदी के लिए ये चुनौती है।

शिबू सोरेन की पूरी बातचीत का वीडियोsource- aaj tak

दोस्तो आपको क्या लगता है शिबू सोरेन का बयान कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- aajtak.indiatoday.in)



Post a Comment