मोदी और शाह ने अटल जी को दी श्रद्धांजलि, राष्‍ट्रपति व अन्‍य हस्‍तियां भी शामिल

नई दिल्‍ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी और अमित शाह ने दिल्ली स्थित सदैव अटल स्मारक पहुंचकर पूर्व पीएम को नमन किया।
उनके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।
डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई अन्य नेता भी इस मौके पर अटल स्मारक पहुंचे और पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई और दिग्गज नेताओं ने भी श्रद्धांजलि दी। पीएम नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में उनके नाम से बन रहे मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करने वाले हैं।
इससे पहले मंगलवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में रोहतांग दर्रे में बनी सुरंग का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किए जाने को मंजूरी दी थी।
गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे पहले गैर-कांग्रेसी नेता थे, जिन्होंने पीएम के तौर पर 5 साल का कार्यकाल पूरा किया था।
जनसंघ के दौर से लेकर बीजेपी तक अटल बिहारी वाजपेयी को देश में दक्षिणपंथी राजनीति की धुरी माना जाता था। पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में पहली बार सत्ता में आने के बाद 2015 में अटल बिहारी वाजपेयी और महामना मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न सम्मान से प्रदान किया था।
-एजेंसियां

The post मोदी और शाह ने अटल जी को दी श्रद्धांजलि, राष्‍ट्रपति व अन्‍य हस्‍तियां भी शामिल appeared first on Legend News.



Post a Comment