राजा सुहेलदेव पर फिल्म बनायेंगे अजय देवगन

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन;तानाजी: द अनसंग वॉरियरके बाद राजा सुहेलदेव पर आधारित फिल्म बनाने जा रहे हैं। अजय देवगन की हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म;तानाजी: द अनसंग वॉरियररिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में वह मराठी योद्धा तानाजी मालसुरे के किरदार में नजर आएंगे। हालांकि यह इकलौती ऐसी फिल्म नहीं होगी जिसमें अजय ऐतिहासिक किरदार निभा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह एक अन्य फिल्म भी किसी ऐतिहासिक किरदार पर बनाने जा रहे हैं। अजय देवगन ने बताया कि वह;तानाजीके मेकर्स के साथ अन्य ऐसे योद्धाओं पर फिल्म बनाने की योजना तैयार कर रहे हैं जिनका इतिहास में कहीं जिक्र नहीं किया गया है। उन्होने कहा,;हम अपने इतिहास के गुमनाम वीर योद्धाओं पर फ्रैंचाइज तैयार करेंगे।

निर्देशक ओम राउत मेरे पास तानाजी मालसुरे की स्टोरी लेकर आए थे। इस फ्रैंचाइज को तैयार करने के लिए यह एक बेहतरीन कहानी है। ये कहानियां इन गुमनाम वीर योद्धाओं के राज्यों के बारे में होंगी। और ये राज्य केवल भारत के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के होंगे। अजय देवगन ने इस बारे में बात करते हुए कुछ किरदारों के भी नाम लिए जिनपर उन्होंने भविष्य में फिल्म बनाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा,;हमने कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं लेकिन सबसे पहले हम अगली फिल्म राजा सुहेलदेव के ऊपर बनाएंगे।

सुहेलदेव ने 11वीं सदी में मोहम्मद गजनी की सेना को बहराइच (उत्तर प्रदेश) में हराया था। गजनी ने सोमनाथ मंदिर को लूटकर उसे तोड़ दिया था। उसकी सेना को हराने के बाद सुहेलदेव ने मंदिर का दोबारा निर्माण कराया था। यह फिल्म अमीश त्रिपाठी की किताब पर आधारित होगी। हम लोग इस फिल्म के अडैप्टेशन पर बातचीत कर चुके हैं।



Post a comment