हर्षवर्धन ने एम जी रामचंद्रन को किया नमन

नई दिल्ली। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने फिल्मी दुनिया की सफल पारी के बाद राजनीति में शानदार भूमिका निभाते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन होने वाली पहली फिल्मी हस्ती एम जी रामचंद्रन को मंगलवार को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजिल दी। डॉ. हर्षवर्धन ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए ट्वीट किया,;; भारत में मुख्यमंत्री बनने वाले पहले फिल्म अभिनेता एवं अन्नाद्रमुक के संस्थापक एम जी रामचंद्रन जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

लगातार 10 वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में आपने अभूतपूर्व काम किए, राज्य की जनता आपको;मक्कल थिलागमके नाम से पुकारती है। रामचंद्रन का जन्म 17 जनवरी 1917 को श्रीलंका के कैंडी में हुआ था। एमजीआर के नाम से मशहूर रामचंद्रन एक सुपरहिट अभिनेता, फिल्म निर्माता और बेहद सफल राजनीतिज्ञ थे।

उन्होंने वर्ष 1936 फिल्म ;सती लीलीवती से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। वह 1977 से 1987 के बीच दस वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे। उनका निधन मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए 24 दिसंबर 1987 को हुआ था। स्वभाव से परोपकारी रामचंद्रन लोगों के बीच बहुत प्रिय थे। -(एजेंसी)



Post a comment