महाराष्ट्र का सीनियर राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन

मौजूदा चैंपियन महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ एमेच्योर खो खो संघ द्वारा आयोजित सीनियर राष्ट्रीय खो खो चैंपियनशिप के दूसरे दिन शुक्रवार को दो जीत दर्ज की. बेमेतारा एलॉन्स पब्लिक स्कूल में जारी इस चैंपियनशिप के दूसरे दिन महाराष्ट्र ने पहले तो अंडमान व निकोबार द्वीप को 15-9 से हराया और फिर चंडीगढ़ के खिलाफ ग्रुप-ए मैच में 18-2 से एकतरफा जीत दर्ज की. महाराष्ट्र के लिए सागर लांगारे ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. सागर ने तीन मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और फिर अपनी टीम के लिए अंडमान व निकोबार द्वीप के खिलाफ एक अंक भी जुटाया. साथ ही चंडीगढ़ के खिलाफ सागर ने तीन अंक जुटाए.

किरण वैकार और अक्षय गनपुले ने भी अटैक के साथ-साथ डिफेंस में महाराष्ट्र के लिए चंडीगढ़ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. वैकार ने तीन मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक हासिल किए. गनपुले ने दो मिनट 30 सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में तीन अंक बनाए. कोल्हापुर की महिला टीम ने भी प्रतियोगिता में जीत के साथ शुरुआत की. कोल्हापुर की टीम ने पुडुचेरी को ग्रुप-एच में 12-6 से हराया.

मेजबान छत्तीसगढ़ की पुरुष टीम ने गजेंद्र साहू और रोमनाथ साहू के शानदार प्रदर्शन के बूते ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में गोवा को 14-8 से हराकर विजयी आगाज किया. मेजबान राज्य की महिला टीम को हालांकि पश्चिम बंगाल के हाथों हार मिली. पुरुष टीम के लिए गजेंद्र ने कुल छह मिनट दस सेकेंड डिफेंड किया. इसमें से 3.10 मिनट पहली पारी में शामिल हैं. रोमनाथ ने हरफनमौला प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाई. रोमनाथ ने कुल 3.40 मिनट डिफेंड किया. पहली पारी में रोमनाथ ने 2.10 और दूसरी पारी में 1.30 मिनट तक डिफेंड किया. इसके अलावा रोमनाथ ने अटैक में तीन अंक हासिल किए.

महिला टीम ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद हालांकि पश्चिम बंगाल से 6-8 से हार गई. यह ग्रुप-एफ का पहला मैच था. प्रीती ने अटैक में दो अंक हासिल किए और फिर एक मिनट 40 सेकेंड तक डिफेंड किया. पश्चिम बंगाल के लिए इशिता विस्वास और मालती विस्वास ने शानदार प्रदर्शन किया. इशिता ने अटैक में तीन अंक हासिल किए और तीन मिनट दस सेकेंड तक डिफेंड किया. इसी तरह मालती ने चार अंक बनाए और एक मिनट 50 सेकेंड तक डिफेंड किया. ग्रुप-सी के मुकाबले में विनय प्रधान के हरफनमौला खेल की बदौलत गुजरात ने राजस्थान के खिलाफ 14-12 से जीत दर्ज की. प्रधान ने चार मिनट दस सेकेंड तक डिफेंड किया और अटैक में चार अंक बनाए. गुजरात ने बाद में उत्तराखंड को 18-7 से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की.



Post a Comment