Sympathy vote: निकाय चुनाव में ज्यादा वोट पाने किया खुद पर हमला

सहानुभूति वोट के इस खेल को एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने किया उजागर

रायपुर/नवप्रदेश. सहानुभूति (sympathy vote) के सहारे ज्यादा वोट पाने के लिए एक पार्षद प्रत्याशी (corporator candidate) द्वारा खुद पर हमला (attack on himself) किया गया। मामला रायपुर से सटे धरसींवा का है, जिसका पर्दाफाश शुक्रवार को पुलिस ने किया।

इस मामले में पुलिस ने पार्षद समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है और पार्षद प्रत्याशी (corporator candidate) की सहानुभूति (sympathy vote) के सहारे वोट पाने की साजिश विफल हो गई।

एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने शुक्रवार रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर  बताया कि कि कुर्रा के वार्ड-11 में राजा खान निर्दलीय प्रत्याशी है। कांग्रेस से टिकट न मिलने पर उन्होंने  निर्दलीय  पर्चा भरा। जब उन्हें लगा कि वह जीत नहीं पाएंगे तो उन्होंने  लोगों की सहानूभूति (sympathy) हासिल कर वोट पाने  के लिए साजिश रची। खुद पर हमले का नाटक किया।

खुद की कार पर खुद ही गोलियां चलाईं (attack on himself) और शोर मचाने लगे। राजा ने ये गोलियां अपने चचरे भाई के पिस्टल से चलाई थी। पुलिस ने राजा खान व उनके चचरे भाई नेहरू नगर निवासी वसीम खान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वसीम के घर से पिस्टल और कारतूस बरामद किया है।

बयान  में बोला था ये झूठ

राजा खान ने हमले के बाद मौके पर खुद ही पुलिस को बुलाया था, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। उन्होंने पुलिस को बयान दिया कि बाइक से आए दो युवकों ने उन्हें ओवरटेक किया और दो गोलियां चलाईं और भाग निकले। राजा ने यह भी बताया था कि हमले के बाद सबसे पहले उसने अपने भाई को सूचना दी और फिर पुलिस को बुलाया।

Urban body election: पहचान पत्र न हो तो भी ऐसे कर सकते हैं वोट

The post Sympathy vote: निकाय चुनाव में ज्यादा वोट पाने किया खुद पर हमला appeared first on Navpradesh.


Post a comment