सुपरस्टार्स संग किया काम, 12 साल के बाद भी नहीं चला मुकेश के पोते का सिक्का

 
नई दिल्ली 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे भी रहे हैं जिनको करियर में शानदार शुरुआत मिली मगर वे अपनी इस संसार शुरुआत की आगे बरकरार नहीं रख पाए और आज वे कलाकार इंडस्ट्री में रह कर भी अपनी पहचान बना पाने में नाकामयाब रहे हैं. इस लिस्ट में नील नितिन मुकेश का नाम भी शामिल है. महान गायक मुकेश के ग्रैंडसन नील का जन्म 15 जनवरी 1982 को महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने साल 1988 में विजय फिल्म से एक बाल कलाकार के तौर पर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वे जैसी करनी वैसी भरनी में भी एक छोटा और प्यार सा रोल प्ले किया था.

नील ने इसके बाद साल 2007 में जॉनी गद्दार फिल्म में लीड एक्टर का रोल प्ले किया. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर सकी मगर फिल्म के जरिए नील को नोटिस जरूर किया गया.

प्रियंका संग भी काम कर चुके हैं नील
2011 में नील, प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म सात खून माफ में एक अहम रोल प्ले करते नजर आए. प्लेयर्स, शॉर्टकट रोमियो, प्रेम रत्न धन पायो, इंदु सरकार, वज़ीर और गोलमाल अगैन जैसी फिल्मों में काम करने के बाद भी एक्टर दर्शकों के बीच कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. इसके बाद ऐसा माना गया की साल 2019 में प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर मूवी साहो से उनकी किस्मत पलटेगी मगर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी.

इसमें कोई दोराय नहीं है कि नील नितिन मुकेश अच्छी एक्टिंग कर लेते हैं मगर इसके बावजूद वो कभी अपने किरदार की छोटी लेंथ तो कभी ठीक तरह से अपनी काबिलियत का इस्तेमाल ना कर पाने की वजह से ज़रा पीछे रह गए, मगर कुछ अच्छी फिल्में या अच्छे किरदार, एक्टर के करियर को बढ़िया बना सकने में मददगार साबित हो सकते हैं.



Post a comment