22 जनवरी को मध्यप्रदेश में निवेश में रुचि रखने वाले निवेशकों से चर्चा करेंगे CM कमलनाथ

भोपाल
मुख्यमंत्री कमलनाथ दावोस रवाना हो गए। वे वहां 22 जनवरी को मध्यप्रदेश में निवेश में रुचि रखने वाले निवेशकों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री दावोस में वर्ल्ड इकॉनामिक फोरम की वार्षिक बैठक में शामिल होंगे। प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों का विस्तार कर रोजगार के अवसर पैदा करने और नया निवेश आमंत्रित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भी शामिल होंगे। यह बैठक 21 से 24 जनवरी तक आयोजित की जा रही है। बैठक ईकोलॉजी, अर्थ व्यवस्था, तकनीक, सामाजिक, जियो पॉलिटिक्स और उद्योगों से जुड़े विषय पर फोकस रहेगी।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल दावोस में होने जो रहे 50वें विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। गोयल के साथ विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में केंद्रीय पोत-परिवहन और रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख लाल मंडाविया, कर्नाटक और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, पंजाब के वित्त मंत्री और तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी दावोस सम्मेलन में शामिल होगा। इस प्रतिनिधि मंडल में मुख्य सचिव एसआर मोहंती, एसीएस ऊर्जा मो. सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक बर्णवाल, सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई और राज्य उद्योग निगम के प्रबंध संचालक विवेक पोरवाल भी शामिल होंगे। आईएएस मीट का समापन होने के बाद मुख्य सचिव और अन्य आईएएस अधिकारी भी दावोस के लिए रवाना हो जाएंगे।



Post a Comment