दिल्ली विधानसभा चुनावः 24 घंटे के अंदर आम आदमी पार्टी से जुड़े ये 5 नेता, मिल गया टिकट

 
नई दिल्ली 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. वहीं, 9 खाली सीटों पर नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके अलावा 8 महिलाओं पर भी पार्टी ने भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है.  

वहीं, आम आदमी पार्टी ने इस बार 5 ऐसे उम्मीदवार को उतारा है, जिन्होंने 24 घंटे पहले पार्टी का दामन थामा था. इसमें हरिनगर वॉर्ड से कांग्रेस पार्टी की पूर्व पार्षद राजकुमारी ढिल्लो, पूर्व कांग्रेस नेता और समाजसेवी नवीन चौधरी (दीपू),  रोहिणी वॉर्ड से पार्षद जय भगवान उपकार, कांग्रेस की ओर पालम सीट से चुनाव लड़ चुके विनय कुमार मिश्र और बदरपुर से दो बार विधायक रहे राम सिंह नेता जी शामिल हैं.
 
हरिनगर विधानसभा सीट
दिल्ली की हरिनगर विधानसभा सीट से 2015 में AAP के जगदीप सिंह विधायक बने थे. उन्होंने भाजपा के अवतार सिंह को करीब 26 हजार से ज्यादा मतों से हराया था. इस बार आम आदमी पार्टी ने यहां से राजकुमारी ढिल्लो को प्रत्याशी बनाया है.
 
हरिनगर वार्ड से कॉंग्रेस पार्टी की पूर्व पार्षद राजकुमारी ढिल्लों जी ने आज आम आदमी पार्टी का दामन थामा। पार्टी की नीतियों से और हमारी सरकार के कामों से प्रभावित हो कर वो हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। उनका आम आदमी पार्टी में तहेदिल से स्वागत है।
 
गांधी नगर विधानसभा सीट
आम आदमी पार्टी ने गांधी नगर से नवीन चौधरी (दीपू) को उम्मीदवार बनाया है. 2015 के विधानसभा चुनाव में AAP के उम्मीदवार अनिल कुमार वाजपेयी यहां से 7 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी. हालांकि, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अनिल कुमार वाजपेयी ने AAP का साथ छोड़ BJP का दामन लिया था.
 
लंबे समय से कॉंग्रेस पार्टी से जुड़े हुए गांधीनगर विधानसभा में कार्यरत वरिष्ठ समाजसेवक नवीन दीपू चौधरी जी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। पार्टी की नीतियों से और हमारी सरकार के कामों से प्रभावित हो कर वो हमारे परिवार से जुड़े हैं। उनका आम आदमी पार्टी में तहेदिल से स्वागत।
 
बवाना विधानसभा सीट
आम आदमी पार्टी ने बवाना से जय भगवान उपकार को उम्मीद बनाया है. 2015 के चुनाव में यहां से आम आदमी पार्टी के वेद प्रकाश ने जीत हासिल की थी. ये विधानसभा सीटे वेद प्रकाश के इस्तीफे के बाद रिक्त हो गई थी. इसके बाद 2017 में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के राम चंदर ने बाजी मारी थी.

 
बवाना विधानसभा के रोहिणी वार्ड से पार्षद और समाजसेवक जय भगवान उपकार जी ने आज आम आदमी पार्टी का दामन थामा। पार्टी की नीतियों से और हमारी सरकार के कामों से प्रभावित हो कर वो हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। उनका आम आदमी पार्टी में तहेदिल से स्वागत है।
 
द्वारका विधानसभा सीट
द्वारका विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय कुमार मिश्र को प्रत्याशी बनाया है. विनय कुमार मिश्र पूर्व सांसद महाबल मिश्र के बेटे हैं. इस सीट पर 2015 में आम आदमी पार्टी के आदर्श शास्त्री ने विधायक की कुर्सी पर कब्जा जमाया था.

कॉंग्रेस पार्टी से पालम विधानसभा से चुनाव लड़ चुके युवा नेता विनय कुमार मिश्र जी ने आज आम आदमी पार्टी का दामन थामा। पार्टी की नीतियों से और हमारी सरकार के कामों से प्रभावित हो कर वो हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। उनका आम आदमी पार्टी में तहेदिल से स्वागत है।

बदरपुर विधानसभा सीट
आम आदमी पार्टी ने बदरपुर विधानसभा सीट से राम सिंह नेता जी को टिकट दिया है. पिछले चुनाव में यहां से AAP के नारायण दत्त शर्मा ने बाजी मारी थी. वैसे इस सीट से राम सिंह दो बार विधायक रह चुके हैं.

दिल्ली के वरिष्ठ नेता और बदरपुर से दो बार विधायक रहे राम सिंह नेता जी ने आज आम आदमी पार्टी का दामन थामा। पार्टी की नीतियों से और हमारी सरकार के कामों से प्रभावित हो कर आज वो हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं। उनका आम आदमी पार्टी में तहेदिल से स्वागत है।

8 फरवरी को डाले जाएंगे
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं. यहां 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है.



Post a comment