कैशबैक का झांसा देकर पूछा ओटीपी, अकाउंट से उड़े 30 हजार रुपये

 
लखनऊ

लखनऊ के गोमतीनगर निवासी एक व्यापारी को साइबर जालसाज ने ठग लिया। जालसाज ने उन्हें क्रेडिट कार्ड के बोनस पॉइंट कैश करवाने का झांसा देकर ओटीपी हासिल कर लिया और 30 हजार की चपत लगा दी। पीड़ित की तहरीर पर गोमतीनगर पुलिस ने मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली।

विवेक खंड-5 निवासी व्यापारी अनुराग कुशवाहा के पास आरबीएल बैंक का क्रेडिट कार्ड है। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर एक शख्स ने उन्हें कॉल की और खुद को बैंककर्मी बताया। कॉलर के पास क्रेडिट कार्ड की पूरी जानकारी होने की वजह से उन्हें विश्वास हो गया कि वह बैंक से ही बोल रहा है।

जालसाज ने उन्हें बताया कि आपके क्रेडिट कार्ड पर 8 हजार बकाया है, जबकि आपके पास कुछ बोनस पॉइंट भी मौजूद हैं। अगर आप बोनस पॉइंट कैश करवा लें तो आप का बकाया कम हो जाएगा। झांसे में फंसे पीड़ित ने जालसाज की बात मान ली।

ओटीपी पूछकर कर ली 30 हजार की शॉपिंग
कुछ ही पल में जालसाज ने पीड़ित के फोन पर ओटीपी नंबर भेजा। ओटीपी बताते ही पीड़ित के खाते से 30 हजार की शॉपिंग हो गई। मेसेज देख पीड़ित को शक हुआ तो उन्होंने कस्टमर केयर पर कॉल कर कार्ड ब्लॉक करवाया। इंस्पेक्टर गोमतीनगर अमित दुबे का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
 



Post a comment