मुंबई में ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर पर भड़के अनुपम खेर, उठाए सवाल

 
मुंबई 

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा का पूरे देश में विरोध हो रहा है. एक बड़ा तबका इस हमले के खिलाफ खड़ा हो गया है. दिल्ली में हुई इस घटना की गूंज देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी सुनाई दे रही है. मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी प्रदर्शनकारी जुटे. हालांकि यह प्रदर्शन तो जेएनयू हिंसा के विरोध में था, लेकिन इस दौरान फ्री कश्मीर लिखे पोस्टर भी देखे गए.

अब इस पोस्टर पर एक अलग बहस शुरू हो गई है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी इस पोस्टर को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. पोस्टर शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा, 'जेएनयू हिंसा पर हो रहे इस प्रदर्शन में ये पोस्टर क्यों दिखाया गया? इसका क्या कनेक्शन है? क्या कोई जिम्मेदार व्यक्ति इस प्लेकार्ड का विरोध करता है? अगर नहीं. तो सॉरी ये छात्रों का आंदोलन नहीं है. इसका उद्देश्य कुछ और है.'
 
इस पूरे मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि ये प्रदर्शन किस लिए है. फ्री कश्मीर के पोस्टर क्यों हैं. हम मुंबई में ऐसे अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से 2 किमी दूर आजादी गैंग फ्री कश्मीर के नारे लगा रही. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे क्या आप ऐसे अभियान को बर्दाश्त करेंगे.
 
बता दें कि सोमवार को जेएनएयू के छात्रों पर हुए हमले के विरोध में हुतात्मा चौक से गेटवे तक मार्च निकाला गया. इसमें आईआईटी बॉम्बे के अलावा कई दूसरे शैक्षणिक संस्थानों के छात्र शामिल हुए. प्रदर्शन में भारी संख्या में लोग जुटे. इसमें भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी पहुंचे. गेटवे ऑफ इंडिया का पूरे रास्ता ब्लॉक हो गया. मुंबई पुलिस के अतिरिक्त जवानों को भी बुलाया गया. प्रदर्शन में बॉलीवुड से जुड़े लोग भी पहुंचे. अनुभव सिन्हा, अनुराग कश्यप, दीया मिर्जा, विशाल भारद्वाज, तापसी पन्नू जैसी हस्तियां प्रदर्शन में शामिल हुईं.



Post a comment