बर्फ के नीचे दबे शख्स को जवानों ने मौत के मुंह से निकाला 

 
नई दिल्ली 

जम्मू और कश्मीर में इन दिनों भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कई इलाकों में मुश्किल में फंसे लोगों के लिए सेना देवदूत बनकर उतरी है और इसी का एक ताजा वीडियो सामने आया है. भारतीय सेना ने बुधवार को बर्फ के नीचे फंसे एक शख्स को बचाने का वीडियो शेयर किया है. जम्‍मू-कश्‍मीर और एलओसी में तैनात चिनार कॉर्प्स के ट्वीटर हैंडल से हम साया हैं हम हेशटैग के साथ एक वीडियो ट्वीट किया गया है.

सेना के वीर जवानों ने कश्मीर के Lacchipura में बर्फ के नीचे दबे तारिक इकबाल नाम के शख्स को बचाने के लिए तेजी से खुदाई की. इसके बाद जब तारिक ने प्रतिक्रिया दी तो जवानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

बाद में जवानों ने तारिक को अस्पताल में भर्ती कराया और बुधवार को उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई.  दरअसल, Lacchipura के तारिक इकबाल और ज़हूर अहमद खान बीते दिनों हुई बर्फबारी की चपेट में आ गए थे. पास के ही आर्मी पोस्ट ने अलर्ट रहते हुए कार्रवाई की और दोनों को बर्फ से बाहर निकाला.
 
एक और ट्वीट में चिनार कॉर्प्स ने कहा कि तारिक को 20 मिनट की तलाशी अभियान के बाद बचाया गया. 14 जनवरी को भारतीय सेना ने तारिक इकबाल और Lacchipura के निवासी ज़हूर अहमद खान को बर्फ़ की चपेट में आने के बाद बचाया. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

एक ओर जहां सेना के जवान अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों को बचाने में जुटे हैं तो वहीं मंगलवार को कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन के कारण 4 जवान शहीद हो गए, वहीं एक जवान को सुरक्षित निकाल लिया गया. इसके अलावा नौगाम सेक्टर हुए एक हिमस्खलन के चपेट में आने की वजह से एक बीएसफ जवान की मौत हो गई. माछिल सेक्टर में सेना की कई चौकियां हिमस्खलने की चपेट में आई हैं.



Post a comment