बीमारी से जूझ रही हैं बल्दीबाई, राजीव और सनिया गांधी को कंदमूल खिलाकर बनी थीं कांग्रेस की पोस्टर लेडी

गरियाबंद, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले में रहने वाली कांग्रेस (Congress) की पोस्टर लेडी बल्दीबाई की तबीयत इन दिनों खराब है. बल्दीबाई (Baldibai) को गरियाबंद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे सप्ताहभर से खांसी और तेज बुखार से पीड़ित हैं. बीते 4 जनवरी को गांव के सरपंच की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर पहले उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और फिर इलाज के लिए जिले मैनपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
गरियबंद (Gariaband) में डॉक्टर (Doctor) की एक टीम उनके इलाज में जुटी है. डॉक्टर का दावा है कि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और वे पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं. मौसम के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई है. मिली जानकारी के मुताबिक चुनावों में प्रचार प्रसार के लिए कांग्रेस के बैनर पोस्टर पर बल्दीबाई की फोटो देखने को जरूर मिल जाती है, लेकिन अब तक गरियाबंद का कोई भी कांग्रेसी अस्पताल में उनका हाल जानने नहीं पहुंचा था.
बता दें कि गरियाबंद जिले के कुल्हाडीघाट बल्दीबाई ने 14 जुलाई 1985 को अपनी झोपड़ी में तत्कालिन प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनकी पत्नी सोनिया गांधी को कंदमूल खिलाएं थे. उसके बाद से बल्दीबाई कांग्रेस की पोस्टर लेडी बन उभरी थीं. गरियाबंद सहित पूरे प्रदेश में कांग्रेस का कोई भी कार्यक्रम में कांग्रेसी उनको याद करना नहीं भूलते. ये भी कहना गलत नहीं होगा कि गरियाबंद में खासकर बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा में ऐसा कोई भी कांग्रेसी नेता नहीं होगा, जिसने अपना कैरियर चमकाने के लिए अपने पोस्टर में बल्दीबाई का चेहरा ना लगाया हो. मगर ताज्जूब की बात दो दिन से बल्दीबाई अस्पताल में भर्ती हैं और कांग्रेस का कोई भी नेता उनका हालचाल जानने अबतक नहीं पहुंचा है.



Post a comment