योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, राज्यकर्मियों का बढ़ सकता है यात्रा भत्ता

 लखनऊ।  
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। इस बैठक में राज्य कर्मचारियों का नियत यात्रा भत्ता बढ़ाने की तैयारी है। यह भत्ता तीन गुना किये जाने किये जाने का प्रस्ताव है। वेतन समिति ने काफी पहले से इसे बढ़ाने की संस्तुति की है। इससे संबंधित वित्त विभाग का प्रस्ताव आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग में रखा जायेगा। यह यात्रा भत्ता कर्मचारियों को अपने कार्यक्षेत्र में यात्रा करने पर मिलता है।

इसके अलावा प्रदेश सरकार भांग की दुकानों के लाइसेंस के लिए नियमावली बनेगी। इसके अलावा सरकार राज्य कर्मचारियों के लिए स्थाई मासिक भत्ता के संबंध में संस्तुतियों पर निर्णय होगा। गोरखपुर में शहीद अशफाउल्ला खां प्राणि उद्यान में निर्माण कार्य के संबंध योजना विस्तार पर मुहर लगेगी। उत्तर प्रदेश जगद्गुरू रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय अधिनियम 2001 में संशोधन होगा।

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में मेडिकल टेक्नालाजी के छात्रों के लिए 200 बेड का छात्रावास के निर्माण कार्य में खास सुविधाओं का प्रयागराज के बहादुर ब्लाक के तहत ग्राम कोटवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को ध्वस्त करने के प्रस्ताव भी कैबिनेट में आएगा। 



Post a Comment